Home /रेंज 120 किलोमीटर कीमत सिर्फ ₹74,460
AMO Januty electric scooter

रेंज 120 किलोमीटर कीमत सिर्फ ₹74,460

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेगमेंट में बहुत सी न्यू स्टार्टअप कंपनी आ चुकी है. आज हम जिसके बारे में बात करने जा रहे हैं. AMO Jaunty Plus electric scooter जिसने अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लॉन्च हुए किए हुए कुछ समय हो गया है और ग्राहक इस को काफी पसंद भी कर रहे हैं. यह कंपनी कम कीमत में एक अच्छी रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्केट में लेकर आई है. इसकी ज्यादा डिटेल में बात कर लेते हैं.

बैटरी और पावर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पावर और बैटरी पैक के बारे में बात करें तो इसमें 60V, 40Ah क्षमता वाला लिथियम आयन का प्रयोग किया गया है. कंपनी ने इसमें जो मोटर का प्रयोग किया गया है. वह 1.265kw पावर की डीसी मोटर का प्रयोग किया गया है. जो कि एक ब्रसेल्स डीसी मोटर है.

Jaunty चार्जिंग का समय

इसकी चार्जिंग को लेकर कंपनी है दावा करती है कि अगर आप इसको नॉर्मल 4 से भी चार्ज करते हैं तो वह ज्यादा से ज्यादा 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है और फास्ट चार्जर से तो आधा ही समय लगता है. रेंज की अगर बात करें तो यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 120 किलोमीटर तक की रेंज देता है. इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो वह 50 kmph की होने वाली है.

फीचर क्या दिए गए हैं ?

इलेक्ट्रिक स्कूटर में जो फीचर का प्रयोग किया गया है वह चार्जिंग प्वाइंट, डीआरएलएस, फास्ट चार्जिंग, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, सेंट्रल लॉकिंग, स्पीड कंट्रोल स्विच, ईएबीएस, इंजन किल स्विच जैसे फीचर देखने को मिलेंगे. जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के हिसाब से काफी फायदे का सौदा होता है.

ब्रेकिंग सिस्टम कैसा है ?

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ब्रेक सिस्टम की बात करें तो आगे वाले पहिए में डिस्क ब्रेक का प्रयोग किया गया है और पीछे वाले में ड्रम ब्रेक का प्रयोग किया गया है यह ट्यूबलेस टायर और एलॉय व्हील के साथ ही आता है.

ऑन रोड कीमत क्या होगी ?

AMO Electric ने जो अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर Jaunty Plus की जो कीमत रखी है 74,460 शुरुआती कीमत पर उतारा गया है इसलिए कंपनी ने यही कीमत इसकी ऑन रोड भी रखी है.

अगर आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो दिए गए लिंक पर जाकर देख सकते हैं https://www.amomobility.com/jaunty

यह भी पढ़ें :- Corrit Hover 110 किमी की रेंज वाले दो फैट टायर इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, कीमत और डीएल की भी जरूरत नहीं

बुकिंग का है लास्ट दिन सिर्फ ₹499 करें बुक और रेंज 141 किलोमीटर S1